सेक्स वर्कर बनाने 15 लाख की ठगी , महिला गिरफ्तार

बेरोजगारी से तंग 12वीं पास एक युवक ऐसे लोगों के संपर्क में आ गया कि पैसा कमाने के लालच में वह सेक्स वर्कर बनने को तैयार हो | गया था । उसकी इस कमजोरी का लाभ उठाकर ठगों ने उससे सेक्स वर्कर बनाने के नाम पर किश्तों किश्तों में 14 लाख 90 हजार रुपए की राशि ठग ली थी । 

इस ' सनसनीखेज मामले में पुलिस ने ठगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था । बांकीमोंगरा पुलिस ने इस ठगी के महत्वपूर्ण मामले को सुलझा लिया है और नोएडा से एक महिला को गिरफ्तार किया है । औद्योगिकनगरी होने के बाद भी जिले में बेरोजगार युवकों की फौज है । 

जिसका फायदा उठाकर कुछ शातिर किस्म के लोग नौकरी लगाने का झांसा देकर बेरोजगार युवकों को फांसते हैं और फिर उनके परिजनों के जीवन भर की गाढ़ी कमाई को लूट कर चंपत हो जाते हैं । जिले में ठगी के इस तरह के कई मामले सामने का चुके हैं । लेकिन 21 मार्च 2018 को जिले में ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया था । 

जिसमें ठगराजों ने एक बेरोजगार युवक को झांसे में लेकर सेक्स वर्कर की नौकरी लगाने के नाम पर उससे 14 लाख 90 हजार रुपए ठग लिया था । मामला बांकीमोंगरा थाना क्षेत्र के सोमवारी बाजार का है । यहां निवासरत एसईसीएल कर्मी अर्जुन पासवान का पुत्र विवेककांत कक्षा 12वीं पास है । विवेककांत पिछले लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहा था परंतु उसको कहीं नौकरी नहीं मिली । 

हताश विवेककांत इस दौरान कुछ ऐसे लोगों के संपर्क में आया जिन्होंने उसे सेक्स वर्कर की नौकरी लगाने का सब्जबाग दिखाया । विवेककांत उनके झांसे में आ गया जिसके बाद ठगों ने उससे 28 नवंबर 2017 से 2 जनवरी 2018 के बीच किश्त - किश्त में 14 लाख 90 हजार रुपए की राशि अपने खाते में जमा करा लिया । जब विवेककांत की काफी दिनों तक नौकरी नहीं लगी तो उसने ठगों से संपर्क किया तब उनका मोबाइल बंद मिला । चूंकि विवेककांत ने अपने पिता की कमाई को सेक्स वर्कर की नौकरी की आश में ठगों को दिया था इसलिए वह काफी दिनों तक लोक - लाज के भय से खामोश रहा । 

बाद में विवेककांत ने किसी तरह हिम्मत जुटाई और मामले की शिकायत बांकीमोंगरा थाने में की । विवेककांत की शिकायत पर पुलिस ने बुद्धनगर उत्तरप्रदेश निवासी संदीप सहित अन्य लोगों के खिलाफ धारा 420 , 34 के तहत जुर्म दर्ज किया था । पुलिस सूत्र बताते हैं कि सेक्स वर्कर बनने के नाम पर ठगी करने वाले के संबंध में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगने पर पुलिस की टीम नोएडा गई थी और इस ठगी के मामले में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है । 

हालांकि पुलिस के अफसरों ने इस मामले में खुलासा करने से साफ इनकार कर दिया शुक्रवार को पुलिस इस मामले का खुलासा कर सकती है ।

Comments