मानवादित्य ने जीते दो स्वर्ण

राजस्थान के यूवा निशानेबाज मानवादित्य सिंह राठौर ने शुक्रवार को यहां शॉटगन राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए दो स्वर्ण और एक रजत पदक जीता । उन्होंने जूनियर वर्ग में व्यक्तिगत स्पर्धा में अपना पहला स्वर्ण पदक जीता । साथ ही जूनियर वर्ग में टीम स्पर्धा का स्वर्ण और सीनियर वर्ग में टीम स्पर्धा का रजत पदक जीता । 

जूनियर फाइनल में मानवादित्य ने पंजाब के जंगशेर सिंह विर्क को 45 - 44 से हराकर पहला राष्ट्रीय खिताब जीता । विवान कपूर ने 35 अंक से कांस्य पदक जीता । मानवादित्य ने जूनियर वर्ग में टीम खिताब भी जीता । टीम वर्ग में मानवादित्य ने विवान और अमान अली इलाही के साथ मिलकर खिताब हासिल किया । सीनियर वर्ग के फाइनल में राजस्थान की टीम पंजाब से पीछे रही और उसे रजत से संतोष करना पड़ा । 

मानवादित्य पूर्व खेल मंत्री और एथेंस ओलिंपिक के रजत पदक विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौर के बेटे हैं । संधू को भी स्वर्ण : पूर्व विश्व चैंपियन मानवजीत सिंह संधू ने 12वां पुरुष ट्रैप स्वर्ण पदक हासिल किया । मानवजीत राउंड - 24 में एक निशाना चूक गए , जिससे वह पांच फाइनल क्वालीफाइंग स्थान के लिए सात अन्य दावेदारों के साथ शूटऑफ में पहुंचे । कांस्य पदक जीतने वाले तेलंगाना के केनान चेनाई ने - 125 में से 121 अंकसे सीधेफाइनल के क्वालीफाई किया । 

मानवजीत ने फाइनल में 50 में से 42 निशाने लगाए और पंजाब के अपने साथी विश्वदेव सिंह सिद्धू को पछाडा . जिन्होंने 41 अंक जुटाए ।

Comments